फाइलेरिया की खुराक दिलाकर अपने बच्चों को फाइलेरिया रोग से बचायें

फाइलेरिया की खुराक दिलाकर अपने बच्चों को फाइलेरिया रोग से बचायें


 ब्यूरो रिपोर्ट - अखिलेश जायसवाल
सुलतानपुर 18 नवम्बर/मुख्य विकास अधिकारी रमेश प्रसाद मिश्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में राष्ट्रीय फाइलेरिया दिवस के अवसर पर जनपद में 25 नवम्बर से 10 दिसम्बर तक संचालित होने वाले एम0डी0ए0 कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु बैठक सम्पन्न हुई।
बैठक में मुख्य विकास  अधिकारी ने कहा कि एम0डी0ए0 कार्यक्रम जनहित के दृष्टिगत एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है, जो सीधे कुपोषण की मुक्तिकरण के जुड़ा हुआ है। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय फाइलेरिया दिवस के अवसर पर जनपद में 25 नवम्बर से 10 दिसम्बर तक संचालित होने वाले एम0डी0ए0 कार्यक्रम का माइक्रोप्लान पूर्व से ही तैयार कर लें तथा कार्यक्रम के अनुसार ईमानदारी के साथ अनुपालन कराना सुनिश्चित करें, ताकि फाइलेरिया रोग का शत-प्रतिशत सफाया किया जा सके। उन्होंने इसके प्रचार-प्रसार पर भी जोर दिया। मुख्य विकास अधिकारी ने जन सामान्य से अपील की है कि एम0डी0ए0 कार्यक्रम के दौरान अपने बच्चों को फाइलेरिया की खुराक दिलाकर फाइलेरिया रोग से बचायें। 
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 सीबीएन त्रिपाठी ने कहा कि 25 नवम्बर से 10 दिसम्बर तक घर-घर दवा खिलाने हेतु टीमें जायेंगी। उन्होंने बताया कि दो वर्ष के बच्चे, बिमार व गर्भवती महिलाओं को छोड़कर सभी को फाइलेरिया की खुराक लेना आवश्यक है, ताकि फाइलेरिया रोग से जनपद को मुक्त कराया जा सके। 
बैठक में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ0 वी0बी0 सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक महिला डाॅ0 उर्मिला चैधरी, डी0सी0पी0एम0 अनिल कुमार, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका सहित प्रभारी चिकित्सा अधिकरी आदि उपस्थित रहे।
 

Loading...