VDA की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी, तोड़े गये 9 अवैध निर्माण

VDA की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी, तोड़े गये 9 अवैध निर्माण

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में अवैध निर्माण को लेकर वीडीए सख्त हो गया है। विभाग लगातार अभियान चला कर अवैध निर्माण तोडऩे में जुटा हुआ है। इसी क्रम में शनिवार को वीडीए ने विभिन्न जगहों पर नौ अवैध निर्माण को तोड़ा गया है। वीडीए ने कहा कि उसकी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

 एनजीटी की सख्ती के बाद भी वरुणा व असि नदी से नहीं हटा अतिक्रमण 
वीडीए ने मिली जानकारी के अनुसार सिकरौल वार्ड के खजूरी में राम आधार यादव के अवैध निर्माण को सबसे पहले तोड़ा गया था इसके बाद शिवपुर वार्ड में डा.डीपी सिंह, जैतपुरा वार्ड में नरूल हुदा, भेलूपुर वार्ड में श्याम जी जायसवाल, दशाश्वमेध वार्ड में राजेश मिश्र, मुगलसराय वार्ड में जानकी देवी, रामनगर वार्ड में मंगल सिंह व आदमपुरी वार्ड में काशी नाथ सिंह के अवैध निर्माण पर जमीदोज किया गया है। वीडीए के अनुसार अवैध निर्माण करने वालों को पहले ही नोटिस दी गयी थी उसके बाद तोडफ़ोड़ की कार्रवाई की गयी है।


एनजीटी की सख्ती के बाद भी वरुणा व असि नदी से नहीं हटा अतिक्रमण
वीडीए शहर में बने रहे अवैध निर्माण पर कार्रवाई कर रहा है लेकिन बड़े मामलों में वीडीए ने चुप्पी साधी हुई है। एनजीटी पहले ही वरूणा व असि नदी के किनारे बनाये गये अवैध निर्माण को हटाने का निर्देश दिया है इसके बाद भी वीडीए कार्रवाई नहीं कर रहा है। सबसे अधिक खराब हालत असि नदी की है यहां पर इतने अधिक अवैध निर्माण हो चुके हैं कि नदी अब नाला बन चुकी है और उसके अस्तिव पर भी खतरा मंडरा रहा है

Loading...