मोदी ने सिस्टर मरियम थ्रेसिया को महान विभूति बताया

मोदी ने सिस्टर मरियम थ्रेसिया को महान विभूति बताया

नयी दिल्ली 29 सितम्बर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सिस्टर मरियम थ्रेसिया को एक महान विभूति बताते हुए कहा कि उन्हें 13 अक्टूबर को वेटिकन सिटी में संत घोषित किया जायेगा ।

श्री मोदी ने आकाशवाणी पर अपने ‘ मन की बात ’ कार्यक्रम में कहा , ‘ये हमारी भारतमाता, ये हमारा देश, बहुरत्ना वसुंधरा है । अनेक मानव रत्न इस धरती से निकले हैं । भारत-वर्ष ऐसे असाधारण लोगों की जन्म-भूमि रहा है, कर्म-भूमि रहा है और ये वो लोग हैं, जिन्होंने, अपने लिए नहीं, औरों के लिए, अपने आप को खपा दिया है । ऐसी ही, एक महान विभूति को 13 अक्टूबर को वेटिकन सिटी में सम्मानित किया जा रहा है | यह हर भारतीय के लिए गर्व की बात है, कि, पोप फ्रांसिस आने वाले 13 अक्टूबर को मरियम थ्रेसिया को संत घोषित करेंगे |’

प्रधानमंत्री ने कहा , ‘ सिस्टर मरियम थ्रेसिया ने 50 साल के अपने छोटे से जीवनकाल में ही मानवता की भलाई के लिए जो कार्य किए, वो पूरी दुनिया के लिए एक मिसाल है । समाज सेवा और शिक्षा के क्षेत्र से, उनका अद्भुत लगाव था । उन्होंने, कई स्कूल, हॉस्टल और अनाथालय बनवाए, और जीवनपर्यन्त, इस मिशन में लगी रहीं । सिस्टर थ्रेसिया ने जो भी कार्य किया, उसे निष्ठा और लगन के साथ, पूरे समर्पण भाव से, पूरा किया ।

उन्होने सिस्टर मरियम थ्रेसिया को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि भारत के लोगों को खास तौर पर हमारे ईसाई भाई-बहनों को इस उपलब्धि के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूँ ।

Loading...