UP College में छात्रसंघ चुनाव का शंखनाद, चुनाव अधिकारी नियुक्त

UP College में छात्रसंघ चुनाव का शंखनाद, चुनाव अधिकारी नियुक्त

आशीष गौरव पांडेय 
वाराणसी.
यूपी कॉलेज में शनिवार को छात्रसंघ चुनाव का शंखनाद हो गया है। प्राचार्य डा.विजय बहादुर सिंह ने उद्यान विज्ञान विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डा.दिवाकर सिंह को प्रधान चुनाव अधिकारी बनाया है। प्रधान चुनाव अधिकारी अब चुनाव संचालन कमेटी का गठन कर छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना जारी करेंगे। जिले में सबसे पहले यूपी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव होने की संभावना बन गयी है।
चुनाव अधिकारी डा.दिवाकर सिंह ने बताया कि पुलिस प्रशासन से तिथि पर सहमति मिलने के बाद ही छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना जारी की जायेगी। 9 सितम्बर को पुलिस प्रशासन से संभावित तिथि को लेकर चर्चा होगी। इसके बाद ही छात्रसंघ चुनाव का कार्यक्रम जारी किया जायेगा। परिसर के सूत्रों की माने तो कॉलेज प्रशासन इसी माह चुनाव कराना चाहती है। पीएम नरेन्द्र मोदी का 17 सितम्बर को संभावित आगमन को देखते हुए उसके बाद चुनाव कराने की तैयारी है। कॉलेज में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री व पुस्तकालय मंत्री चार प्रमुख पद है इसके अतिरिक्त पांच संकाय प्रतिनिधि व छात्रावास प्रतिनिधि पद पर भी चुनाव होते हैं। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार चार हजार से अधिक वोटर अपने पदाधिकारी का चयन करेंगे।


 पिछली गलती से सीखा सबक, बैलेट पेपर तक नहीं होगी प्रत्याशियों की पहुंच 
यूपी कॉलेज में पिछले साल छात्रसंघ चुनाव को लेकर जमकर विवाद हुआ था। मतगणना के दौरान चुनाव हार रहे प्रत्याशियों ने बैलेट पेपर को फाड़ दिया था जिसके बाद जमकर हंगामा मचा था। कॉलेज प्रशासन ने पिछली गलती से सबक सीख लिया है और इस बार ऐसी व्यवस्था होगी, जिससे मतगणना के समय किसी भी हाल में बैलेट पेपर तक प्रत्याशियों की पहुंच न हो पाये।

Loading...