Wed. Jul 17th, 2019
'नीतीश हटाओ-भविष्य बचाओ'

नीतीश कुमार - सरकार की ओर से कोई कोताही नहीं हुई है

‘नीतीश हटाओ-भविष्य बचाओ’
पहल टुडे स्टेट ब्यूरो
सीमा सिन्हा,पटना।
पटना। रालोसपा प्रमुख व पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ‘नीतीश हटाओ-भविष्य बचाओ’…के नारे के साथ आज मुजफ्फरपुर से पटना तक के लिए पद यात्रा पर निकले. एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम यानी एईएस से हुई मासूमों की मौत के विरोध में कुशवाहा की यह यात्रा 6 जुलाई को पटना पहुंचेगी. इस दौरान वह कई गांवों और कस्बों में लोगों से मिलते हुए आगे बढेंगे और नीतीश सरकार के खिलाफ जन समर्थन जुटाने की कोशिश करेंगे.

कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग को लेकर यह पदयात्रा शुरू की है. उपेंद्र कुशवाहा ने मुजफ्फरपुर के शहीद खुदीराम बोस स्मारक स्थल से माला अर्पण के बाद पदयात्रा शुरू की. 5 दिनों तक चलने वाली यह पदयात्रा मुजफ्फरपुर से शुरू हुई है, जो पटना में जाकर खत्म होगी. कुशवाहा ने कहा है कि बिहार में मासूमों की लगातार हो रही मौतों की वजह से उन्हें आंदोलन शुरू करना पडा है. उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार ने 14 साल के शासनकाल में चमकी बुखार से निपटने के लिए कोई कदम नहीं उठाया.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे को लेकर आंदोलन चलता रहेगा. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार में डॉक्टरों के ढेरों पद खाली है, लेकिन सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है. बच्चों की मौत पर नीतीश कुमार अपना चेहरा बचा रहे हैं, जबकि केंद्र सरकार सिर्फ घोषणा करती है. पदयात्रा के पहले दिन 20 किलोमीटर की यात्रा तय कर मुजफ्फरपुर के सरैया स्थित सकरी में रात्रि विश्राम होगा. इसके बाद वैशाली के लालगंज और हाजीपुर में रात्रि विश्राम कर 5 जुलाई की रात्रि पटना में रात्रिविश्राम होगा. 6 जुलाई को पटना के शहीद स्मारक पर जाकर पदयात्रा की समाप्ति होगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: