Wed. Jul 17th, 2019

गोपालगंज में ऑर्केस्ट्रा देखने और गाने की फरमाइश को लेकर खूनी संघर्ष

गोपालगंज में ऑर्केस्ट्रा देखने और गाने की फरमाइश को लेकर खूनी संघर्ष

गोपालगंज में ऑर्केस्ट्रा देखने और गाने की फरमाइश को लेकर खूनी संघर्ष

गोपालगंज में ऑर्केस्ट्रा देखने और गाने की फरमाइश को लेकर खूनी संघर्ष
पहल टुडे ब्यूरो
सीमा सिन्हा,पटना।
पटना,26 जून। बिहार के गोपालगंज में ऑर्केस्ट्रा देखने और गाने की फरमाइश को लेकर बरातियों और ग्रामीणों में खूनी संघर्ष में घायल 2 बरातियों की इलाज के दौरान सीवान में मौत हो गई. जबकि आधा दर्जन से ज्यादा बाराती घायल हैं. सभी घायलों का सीवान और छपरा के निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार गोपालगंज जिले के मीरगंज थाने के मटिहानी नैन गांव में ऑर्केस्ट्रा के दौरान बरातियों एवं गांव वालों के बीच खूनी हिंसक झडप हो गई. इस हिंसक झडप में गांव वालों ने दो बरातियों की पीट-पीट कर हत्या कर दी. वहीं, दर्जनभर से अधिक बरातियों को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. इस दौरान गांव वालों ने करीब आधा दर्जन फायरिंग भी की. बताया जाता है कि मीरगंज के मटिहानी गांव में छपरा के ब्रह्मपुर पुल से बारात आई थी. यहां मटिहानी निवासी सुदामा शर्मा की बेटी की शादी थी. इसी में बारात आई हुई थी. दूल्हे के चाचा कृष्णा शर्मा के मुताबिक यहां बारात में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. सांस्कृतिक कार्यक्रम में ऑर्केस्ट्रा के दौरान गांव के सैकडों ग्रामीण कुर्सी पर आगे बैठ गए. कुर्सी खाली कराने के लिए जब दुल्हन पक्ष के लोगों ने ग्रामीणों को मना किया. इसी को लेकर ग्रामीणों और बरातियो में जमकर मारपीट हुई. इस मारपीट में आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए. सभी घायलों को देर रात सीवान सदर अस्पताल और छपरा में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान 2 की मौत हो गई. घायलों में 2 की हालत गंभीर बनी हुई है. मौके पर मीरगंज पुलिस पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है.
वहीं, मीरगंज थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने घटनास्थल का मुआयना किया और कहा की यहां आर्केस्ट्रा को लेकर भगदड हुआ था. वहीं, दो लोगों की मौत से शादी की खुशिया अब मातम में पसर गई है. अभी भी बाराती पक्ष यहां शादी की रस्म के लिए रुका हुआ है. और घर में कोहराम मचा है. घटना के संबंध में एसपी प्रभारी विनय तिवारी ने कहा है कि स्कॉर्पियो से सडक हादसे के दौरान मौत हुई है. एसपी ने मामले की जांच के आदेश दिये हैं. यहां बता दें कि गोपालगंज में ऑर्केस्ट्रा और डीजे की सार्वजनिक स्थलों पर रोक लगी है. बावजूद इसके शादी समारोह में डीजे और ऑर्केस्ट्रा को लेकर अक्सर मारपीट और फायरिंग होती है. जिसमे लोगो की मौत हो जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: