April 25, 2024

अखिलेश यादव बोले : वोट देने का अधिकार छीन सकती है भाजपा सरकार, भाजपा लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा

जिस तरह सरकार चुनाव आयोग को अपने नियंत्रण में लेकर उस पर हस्तक्षेप करके पहले की व्यवस्था बदल कर पूरा कंट्रोल कर रही है, उससे यह बात साफतौर पर जाहिर होती है। भाजपा लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा बन गई है।

पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि वर्तमान सरकार से लोकतंत्र को खतरा है। संविधान को खतरा है। भाजपा की सरकार जिस तरह से काम कर रही है, उससे आने वाले दिनों में वोट देने का अधिकार भी छीन सकती है। जिस तरह सरकार चुनाव आयोग को अपने नियंत्रण में लेकर उस पर हस्तक्षेप करके पहले की व्यवस्था बदल कर पूरा कंट्रोल कर रही है, उससे यह बात साफतौर पर जाहिर होती है। भाजपा लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा बन गई है।

सपा अध्यक्ष शुक्रवार को खजूरगांव स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया महाविद्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं ठप हैं। एम्स लालगंज में बनना तय था। उसे रायबरेली ले जाया गया। जब समाजवादियों ने भारत सरकार को जमीन दी तो रायबरेली में एम्स बना। एम्स, रेल कोच कारखाना सहित तमाम प्रोजेक्ट समाजवादियों की देन है। भाजपा ने एम्स विकास के लिए बजट नहीं दिया। एंबुलेंस और 100 नंबर सेवा को खराब कर दिया। सड़कों पर नए ट्रैफिक अफसर आ गए हैं, जो दिन में नहीं रात में दिखाई देते हैं। सुनने को मिला है कि सांड अब मंत्रियों को भी घेर लेते हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार कोई काम नहीं कर रही है। आने वाले समय में इंडिया गठबंधन और पीडीए मिलकर एनडीए को बाहर कर देगी। उन्होंने केंद्र सरकार पर तंज करते हुए कहा कि भगवान का नाम लेकर झूठ बोला जा रहा है। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई। किसानों के घर में खुशहाली नहीं आई। बेटे को नौकरी नहीं है। किसानों को सम्मान निधि देकर गुमराह किया जा रहा है। करोड़ों नौकरियां देने का वादा अभी तक पूरा नहीं हुआ। गरीबों को मिलावटी तेल दिया गया। 100 रुपये के राशन पर सरकार वोट लेना चाह रही है। इंडिया और पीडीए गठबंधन देश को खुशहाली के रास्ते पर लेकर जाएगी।

रायबरेली को बनाएंगे ट्रिपल वीआईपी
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शुक्रवार को बांदा और फतेहपुर में बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होकर लखनऊ लौट रहे थे। उनकी लोक जागरण यात्रा के गेगासों पहुंचने पर सपा विधायक देवेंद्र प्रताप सिंह, सपा नेता दिव्यांबर सिंह ने समर्थकों के साथ जोरदार स्वागत किया। बातचीत के दौरान मीडिया ने अखिलेश से सवाल पूछा कि उनकी सरकार बनती है तो रायबरेली को क्या पैकेज मिलेगा, इस पर अखिलेश ने कहा कि रायबरेली पहले से वीआईपी है। अब तो वीवीआईपी है। उनकी सरकार बनेगी तो वह रायबरेली को ट्रिपल वीआईपी बनाएंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *