April 18, 2024

लखनऊ

महाठग संजय राय शेरपुरिया के खिलाफ एसटीएफ ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। शेरपुरिया के खिलाफ दिल्ली के कारोबारी से छह करोड़ रुपये लेने के पुख्ता सबूत मिले हैं। शेरपुरिया ने जो कंपनियां बनाई थीं, उसमें कई निदेशक थे। इन्हीं निदेशकों के बयान और आरोपी की संस्था यूथ रुरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन में रकम लेने के साक्ष्य को आरोप पत्र का आधार बनाया गया है।

एसटीएफ का कहना है कि आरोपी के अन्य साथियों के खिलाफ साक्ष्य संकलित किए जा रहे हैं। जल्द उनके नाम प्रकाश में आएंगे। वहीं एसटीएफ अभी तक गौरव डालमिया से पूछताछ नहीं कर सकी है। सूत्रों के मुताबिक शेरपुरिया की बनाई गई अलग अलग कंपनी में निदेशकों से एसटीएफ ने पूछताछ की थी। निदेशकों ने बयान में बताया कि कई जगह उनके नाम का गलत इस्तेमाल किया गया है।

आरोपी ने किसी एक कंपनी में निदेशक बनाने का झांसा देकर अलग अलग दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करवा लिए थे। हालांकि उसने बिना सूचना दिए अलग-अलग नाम से कंपनी बनाई और उसमें अपने हिसाब से लोगों को पद बांट दिए, जिसकी उन लोगों को जानकारी नहीं है।

एसटीएफ गौरव डालमिया के खिलाफ साक्ष्य संकलित कर रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि डालमिया ने किस काम के लिए शेरपुरिया की संस्था में रकम जमा किया था। यही नहीं, डालमिया के पास यह रकम कहां से आई, इसके बारे में भी एसटीएफ जानकारी कर रही है। बताया जा रहा है कि जल्द ही एसटीएफ डालमिया से पूछताछ करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *