प्राइवेट सेक्टर में आएगी नौकरियों की बहार

कोलकाता। विभिन्न उद्योगों से जुड़ीं शीर्ष कंपनियों के चालू वित्त वर्ष में कर्मचारियों की संख्या में 15 प्रतिशत की वृद्धि करने की उम्मीद है। जीनियस कंसल्टेंट लिमिटेड ने अपने सर्वेक्षण में यह बात कही। इसमें कहा गया है कि 42 प्रतिशत कंपनियों के अपने कर्मचारियों की संख्या में एक से 15 प्रतिशत के बीच वृद्धि करने का अनुमान है।

सर्वेक्षण में सीमंस इंडिया, मारुति सुजुकी, भारती एयरटेल, बार्कले, ग्लैक्सो, एडेलवाइस, शापोरजी एंड पल्लोनजी जैसी 881 कंपनियों को शामिल किया गया है। सर्वेक्षण में कहा गया है कि 2018-19 में पुरुष और महिलाओं की भर्ती आंकड़ा क्रमश: 57.77 प्रतिशत और 42.23 प्रतिशत रहने की उम्मीद है। करीब 21 प्रतिशत कंपनियों का मानना है कि जॉब पोर्टल बड़े पैमाने पर उम्मीदवारों की आपूर्ति करेगी।

वहीं 35.17 प्रतिशत कंपनियों ने कहा कि 2018-19 में नई नौकरियों के सबसे ज्यादा अवसर एक से पांच वर्ष तक के अनुभव वाले लोगों को मिलेंगे। 68.25 प्रतिशत प्रतिभागियों ने माना कि उम्मीदवार की भर्ती से पहले उसकी पृष्ठभूमि की जांच करना अभी भी महत्वपूर्ण बना हुआ है। मार्च के पहले सप्ताह शुरू हुआ सर्वेक्षण ढाई महीने में पूरा किया गया है। Kentrell Brice Authentic Jersey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed