Sat. Aug 24th, 2019
20 हजारी इनामिया बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार

20 हजारी इनामिया बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार

20 हजारी इनामिया बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार
पहल टुडे ब्यूरो
जितेन्द्र निषाद उर्फ टाइगर
अम्बेडकर नगर: सपा नेता व कपड़ा व्यवसायी की हत्या में शामिल 20 हजारी इनामिया बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार मय आलाकत्ल के आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया है लेकिन पुलिस द्वारा हत्या का मुख्य कारण भी स्पष्ट नहीं किया है जो चर्चा का विषय बना हुआ है।
अम्बेडकर नगर के टाण्डा नगर व अलीगंज थाना क्षेत्र का बहुचर्चित सपा नेता व कपड़ा व्यवसायी मो.अयाज़ उर्फ गुल्लु हत्याकांड का पुलिस कप्तान वीरेंद्र कुमार मिश्र ने आज विधिवत पर्दाफाश करते हुए वांछित 20 हज़ार के इनामिया बदमाश को घटना प्रयुक्त 9 एमएम पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजने का दावा किया है। पुलिस कप्तान श्री मिश्र ने गिरफ्तार करने वाली अलीगंज पुलिस व स्वाट टीम को पूर्व घोषित 20 हज़ार के इनाम के साथ 10 हज़ार नगद इनाम देने का एलान किया। आपको बताते चलेंकि बुनकर नगरी टाण्डा में 15/16 मई की रात्रि में लोकप्रिय सपा नेता मो.अयाज़ उर्फ गुल्लु पुत्र खलीक अहमद निवासी सकरावल को गोली मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था जिनकी इलाज़ के दौरान मृत्यु हो गई थी। घटना के बाद मो.परवेज़ पुत्र खलीक अहमद की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा संख्या 74/19 पर 307 व 506 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया था लेकिन मृत्यु के बाद तरमीम कर 302 आईपीसी की धारा बढ़ा दी गई थी। दर्ज मुकदमा के आधार पर पुलिस ने उबैदुर्रहमान पुत्र मेराज अन्सारी निवासी छज्जापुर को हत्या के दो दिन बाद 17 मई गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था तथा उस समय भी दावा किया था कि उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त पिस्टल बरामद की गई है। दूसरी तरफ पुलिस कप्तान द्वारा आज पर्दाफाश के दौरान 20 हजारी इनामिया बदमाश के पकड़ने का दावा करते हुए भी आलाकत्ल पिस्टल बरामद करने का दावा किया गया है। प्रेस नोट में हत्या का मुख्य कारण तक दर्शाया नहीं गया है जबकि क्षेत्र की जनता हत्या का कारण जानना चाहती है।
बहरहाल पुलिस ने बहुचर्चित अयाज़ गुल्लु हत्याकांड का अनावरण करते हुए हत्या में शामिल दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजने एवँ दोनों के पास से आलाकत्ल पिस्टल भी बरामद करने का दावा किया है लेकिन हत्या का उद्देश्य स्पष्ट नहीं किया है जिससे पुलिस की कहानी गोल-गोल घूमती नज़र आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: