सलमान खुर्शीद ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किल

अलीगढ़। वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने अलीगढ़ में स्वीकार किया कि कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के धब्‍बे हैं। उनका यह बयान पार्टी की मुश्किलें बढ़ा सकता है।
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में आयोजित सलमान खुर्शीद के कार्यक्रम में एक पूर्व छात्र आबिर मिंटोई ने कांग्रेस के शासन काल के दौरान मुसलमानों के साथ हुए अन्‍याय का मुद्दा उठाया।
मिंटोई ने कहा कि कांग्रेस के शासन काल के दौरान एएमयू के कानून में पहली बार बदलाव हुआ, हाशिमपुरा, मुजफ्फरनगर दंगे हुए, बाबरी मस्जिद के दरवाजे खुले, उसमें मूर्तियां रखी गईं। सब कांग्रेस के शासन काल के दौरान हुआ। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के दामन पर ये जो खून के धब्‍बे हैं उस पर उनका क्‍या कहना है?
इसके जवाब में सलमान खुर्शीद ने कहा, ‘हमारे दामन पर खून के धब्‍बे हैं। इसी वजह से आप हमसे कह रहे हैं कि अगर कोई आप पर वार करे तो उसे बढ़कर रोकना नहीं चाहिए? तुम समझो कि ये धब्‍बे हम पर लगे हैं तुम पर ना लगे। तुम वार इन पर करोगे और धब्‍बे तुम्‍हारे ऊपर लगेंगे। हमारे इतिहास से सीखो और समझो और अपनी हालत ऐसा न करो कि 10 साल बाद यूनिवर्सिटी आओ तो तुमसे ऐसे सवाल पूछने वाला कोई न मिले।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com