मुंबई इंडियंस की वापसी, धोनी की टीम को दी 8 विकेट से पटखनी

पुणे। कप्तान रोहित शर्मा ने निर्णायक मौके पर नाबाद 56 रन की कप्तानी की जिम्मेदारीभरी पारी खेलते हुए गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ शनिवार को आठ विकेट से जीत दिलाकर अपनी टीम को आईपीएल-11 में मुकाबले में कायम रखा। मुंबई ने इस जीत से टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में चेन्नई से मिली एक विकेट की हार का बदला चुका लिया।

चेन्नई ने सुरेश रैना के नाबाद 75 रन से पांच विकेट पर 169 रन का चुनौती पूर्ण स्कोर बनाया, लेकिन मुंबई ने 19.4 ओवर में दो विकेट पर 170 रन बनाकर मैच जीत लिया। मुंबई की सात मैचों में यह दूसरी जीत है और उसकी टूर्नामेंट में आगे बढ़ने की उम्मीदें बनी हुई हैं। दूसरी तरफ चेन्नई को सात मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

अपनी टीम की हार के बाद चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने स्वीकार किया कि उनकी टीम 15-20 रन पीछे रह गर्इ, जिसका श्रेय मुंबई के गेंदबाजों को जाता है जिन्होंने सटीक गेंदबाजी की। लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने अच्छी शुरुआत की। सूर्यकुमार यादव (44) और एविन लुइस (47) ने पहले विकेट के लिए 9.5 ओवर में 69 रन की साझेदारी की। सूर्यकुमार को ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने रवींद्र जडेजा के हाथों कैच कराया।

सूर्य ने 34 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। सूर्य का विकेट गिरने के बाद लुइस और रोहित ने दूसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़कर टीम को जीत की राह पर डाल दिया। लुइस को ड्वेन ब्रावो ने आउट किया। लुइस ने 43 गेंदों की पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए। फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे रोहित ने आखिर कप्तानी की जिम्मेदारी दिखाई और 33 गेंदों में छह चौके और दो छक्के उड़ाते हुए नाबाद 56 रन ठोककर मुंबई को दूसरी जीत के साथ तालिका में छठे स्थान पर पहुंचा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com